नाले से हटेगा अतिक्रमण, सड़के होंगी चौड़ी

वाराणसी (काशीवार्ता)। सिगरा से तेलियाबाग होते चौकाघाट तक गये विशाल नाले जिसे हाथीनाला भी कहा जाता है के उपर से अतिक्रमण हटेगा। इस संबंध में नगर आयुक्त ने पीडब्ल्यूडी के प्रान्तीय खण्ड के अधिशासी अभियंता की पत्र लिखा है। पत्र की प्रतिलिपि महापौर मण्डलायुक्त व जिलाधिकारी को भी भेजा है। नगर आयुक्त का ध्यान इस अतिक्रमण की तरफ काशीवार्ता प्रतिनिधि ने आकृष्ट कराया था। नगर आयुक्त ने अपने पत्र के साथ काशीवार्ता प्रतिनिधि के पत्र को भी सलग्र किया है।
बता दें कि सिगरा से चौकाघाट तक गये इस नाले का उपयोग बरसाती पानी के बहाव के लिए होता हैं। सिगरा फातमान रोड, मलदहिया क्षेत्र की तमाम कालोनियों
के बरसाती नाले इसी हाथीनाले में खुलते हैं। इस नाले की गहराई करीब 15 फुट है। इसमें एक हाथी समा सकता है। सरकारी विभागों की लापरवाही के चलते इस नाले के उपर तमाम लोगों ने शॉपिंग काम्प्लेक्स, दुकाने व मकान बनवा रखे हैं। इससे इस महत्वपूर्ण नाले के रखरखाव में काफी दिक्कत आती है। नगर आयुक्त ने काशीवार्ता को चताया कि पीडब्ल्यूडी के साथ संयुक्त अभियान चलाकर इस नाले को अतिक्रमणमुक्त किया जायेगा। बताया कि उक्त नाले के साथ लगी सड़क पीडब्ल्यूडी महकमे के तहत आती है। अतः पीडब्ल्यूडी के सहयोग से ही उक्त नाले को अतिक्रमण मुक्त किया जायेगा। अतिक्रमण हटने से सड़क भी चौड़ी हो सकेगी। इसमें यातायात सुगम होगा।

TOP

You cannot copy content of this page